इस तरह से करे किसी भी सुने हुए गाने को करे डाउनलोड

 
नमस्कार दोस्तों मेरा नाम हैं राघव और TechyRv में आपका स्वागत हैं और आज के इस पोस्ट हम जानेंगे की किसी भी सुने हुए गाने को कैसे डाउनलोड करें?
अक्सर ऐसा होता हैं कि हम किसी TV शोज या यूट्यूब के किसी वीडियो में चले हुए गाने को डाउनलोड करना चाहते हैं लेकिन ऐसा नही कर पाते क्योंकि हमें गाने का नाम पता ही नही होता लेकिन आज के इस पोस्ट में हम लोग इसी विषय मे चर्चा करेंगे कि किस तरह से आप किसी भी सुने हुए गाने को कैसे डाउनलोड करें


shazam
   शाज़ाम एक काफी अच्छा एप्प हैं जो हमें काम आ सकती हैं क्योंकि ये हमें किसी भी गाने का नाम बता सकता हैं और इतना ही नही आप वहीं से उस एप्प के जरिये गाने को सुन भी सकते हैं।


   इसका इस्तेमाल काफी सरल हैं लेकिन इसके लिए आपको 2 devices की जरूरत हैं आपको एक डिवाइस से गाना प्ले करना होता हैं और एक मोबाइल से गाने को स्कैन करना होता हैं जिसके जरिये आप किसी भी गाने का नाम पता कर सकते हैं।


  इन कुछ आसान स्टेप्स से आप इसे इस्तेमाल कर सकते  है
   1.सबसे पहले शाज़ाम एप्प को डाउनलोड करे।
   2.इसके बाद एप्प को ओपन करें और क्लिक हियर फ़ॉर शाज़ाम पे क्लिक करें।
   3.उस गाने को जिसे आपको डाउनलोड करना है किसी दूसरे मोबाइल या यदि वो गाना TV में चल रहा हैं तो तो TV के स्पीकर के पास रखें जिससे आपका मोबाइल वो म्यूजिक सुन सकें।
   4.कोशिश करें कि गाने के बोल को स्कैन करें यानी कि लिरिक्स को स्कैन करें क्योंकि लिरिक्स को ये आसानी से पहचान सकता हैं।
   5.उसके बाद कुछ देर स्कैन करने के बाद ये आपको उस गाने का नाम बता देगा और आप उसे इंटरनेट से सर्च करके डाउनलोड कर सकते हैं।
   
आपको यह पोस्ट कैसा लगा?उम्मीद करता हूँ की आपको पसंद आया होगा पसंद आने पर शेयर जरूर करें क्योंकि ज्ञान बांटने से बढ़ता हैं। अपना बहुमूल्य समय देने के लिए आपका धन्यवाद आपका दिन शुभ हो।

    


Comments

  1. I loved your post and I just bookmarked your website to visit it again for usefull posts.
    Hindi Song

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

क्या है टेलीग्राम?कैसे करें इस्तेमाल?What is telegram and how to use it?

किसी भी पेड एप्प को फ्री में कैसे डाउनलोड करते हैं?How to download paid apps for free?