Top 3 best antivirus for android

नमस्कार दोस्तों BS TECH WORLDS में आपका स्वागत है और आज के इस पोस्ट में मैं आपको बताने वाला हूँ टॉप 3 बेस्ट एंड्राइड एंटीवायरस के बारे में तो चलिए अब शुरू करते हैं।

यह भी पढ़े-●●इस तरह से आप भी बना सकते है अपने नाम का रिंगटोन

आजकल मोबाइल की सिक्यूरिटी एक अहम मुद्दा हो चूका हैं हम सभी को पता है की यदि हैकर चाहे तो वो हमारे साथ क्या कर सकते हैं। hackers से बचने के कई उपाय हैं जो एक्सपर्ट्स सजेस्ट करते हैं जिनमे से एक है एंटीवायरस वैसे एक हैकर हमारे मोबाइल में वायरस डालकर ही छेड़खानी करता है और एंटीवायरस का काम ही यही है की फोन में चल रही गतिविधियों पर नज़र रखे और जैसे ही उसे किसी वायरस की होने की सुचना मिलती है वो आपको सूचित करता है और आप सतर्क हो जाते हैं। ऐसे हर रोज़ कई किस्से सुनने को मिलते हैं जहा पर हैकर मोबाइल के साथ छेड़खानी करते हुए पकड़े जाते हैं और इसके पीछे भी एंटीवायरस ही होता है। एंटीवायरस हर प्लेटफार्म के लिए होता है चाहे वो कंप्यूटर हो या  iphone और android सभी में एंटीवायरस का विकल्प मौजूद अवश्य होता है तो आज हम आपको 3 ऐसे एंटीवायरस के बारे में बताने वाले हैं जिनके होते हुए आपके फोन की हैक होने की सम्भावना कम हो जाती है अगर बात pc की हो तो quickheal जैसी बड़ी बड़ी सॉफ्टवेर कंपनियां वायरस की रोकथाम के लिए दिन रात काम कर रहे हैं लेकिन एंड्राइड फोन में भी hackers का उतना ही खतरा होता है  और एक स्मार्ट यूजर हर वक़्त अपने फोन को लेकर काफी सीरियस रहता है की कही उसका यह smartphone किसी मालवेयर की चपेट में तो नहीं हैं?
हम दिन भर में कई ऐसे काम करते हैं जिससे हैकर हमे आसानी से निशाना बना सकते हैं जैसे की किसी भी तरह की वेबसाइट पर जाना या फिर इसके कई और भी कारण हो सकते हैं और तो यह आपकी जिम्मेदारी होती है की आप अपने फोन को hackers से कैसे सुरक्षित रखते हैं तो लेट्स बिगिन-

यह एप्प काफी आसान है इसमें आपको सिम्पली स्कैन पे क्लिक करना होता हैं जिसके बाद यह स्कैन करना शुरु कर देता हैं और इजी होने की वजह से काफी लोग इसको पसंद करते हैं और यह अच्छी रेटिंग्स वाली एंटीवायरस बन चुकी हैं।

सोफोस का यह एंटीवायरस अपने ख़ास फीचरों की वजह से जाना जाता है इसमें कई तरह की स्पेशल फिचेर्स हैं जैसे
स्कैनर,वेब फ़िल्टरिंग,एप्प प्रोटेक्शन,कॉल ब्लॉकिंग,लोस एंड थेफ्ट,प्राइवेसी एंड सिक्यूरिटी एडवाइजर जैसे ख़ास फीचरों से लैस यह काफी लोकप्रिय एंटीवायरस है।

यह भी बढ़ें-●●इस तरह से आप भी कर सकते हैं PC में whatsapp इनस्टॉल।

1.avast antivirus and security-
avast एंटीवायरस
बहुत ही कम यूज़र्स होंगे जिन्होंने इस सॉफ्टवेयर का नाम न सुना हो खैर हम आपको इसके बारे में बताते हैं avast एक बहुत ही hitech features वाला एप्लीकेशन है चाहे बात pc की हो या एंड्राइड avast लाखो लोगो की पसंद हैं। यह सबसे खास एंटीवायरस है जो कई सालो से NO.1 बना हुआ है इसमें कई तरह की हाईटेक सिस्टम्स हैं जैसे की इनबिल्ट app locking,anti theft,photo vault,wifi security,power save call block,firewall जैसे धमाकेदार सिक्यूरिटी सिस्टम्स से भरा पड़ा हैं ram boosting और charging manager इसके ख़ास फिचर है  लेकिन एक बात आपको ध्यान रखना होगा की यह ट्रायल वर्शन का एप्प है और आपको इसे प्रीमियम करने के लिए पैसे देने पड़ते हैं लेकिन आजकल ऐसी बहोत सी वेबसाइट्स हैं जो किसी भी एप्लीकेशन का क्रैक वर्शन अपलोड करती रहती है तो आप किसी भी वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

यदि आपको यह पोस्ट पसंद आता है तो मुझे बहोत ख़ुशी होगी याद रहे की शेयर करना न भूलें क्योकि ज्ञान बांटने से बढ़ता है|
आपका बहुमूल्य समय देने के लिए धन्यवाद।

                           मुझे फॉलो करे-
                          ●YT CHANNEL
                         
                            ●TWITTER
                     
                              ●FB PAGE

Comments

Popular posts from this blog

क्या है टेलीग्राम?कैसे करें इस्तेमाल?What is telegram and how to use it?

किसी भी पेड एप्प को फ्री में कैसे डाउनलोड करते हैं?How to download paid apps for free?