इस तरह बिना रूट किये आप बदल सकते हैं अपना स्टेटस बार-

इस तरह बिना रूट किये आप बदल सकते हैं अपना स्टेटस बार-

नमस्कार दोस्तों BS TECH WORLDS में आपका स्वागत है और आज जे इस पोस्ट में मैं आपको बताने वाला हूँ की किस तरह आप अपने स्टेटस बार(वो बार जहाँ पर आपको नेटवर्क्स और चार्जिंग परसेंटेज दिखाई देती हैं)को कैसे एडिट या चेंज कर सकते हैं?

आजकल लोग अपने मोबाइल के लुक्स को लेके काफी सीरियस रहते हैं आपको कई लोग ऐसे मिल जायेंगे जिन्होंने अपने मोबाइल के बाहरी हिस्से के साथ अंदरी भाग को भी बदल दिया हो वैसे आजकल प्ले स्टोर में ऐसी बहोत सी APPS हैं जिनके जरिये आप अपने फोन का लुक और स्टेटस बार चेंज कर सकते हैं वही दूसरी ओर आपको अपने डॉन में कुछ चीजें एडिट करने के लिए रूट की आवश्यकता होती है लेकिन यदि आपने अपना फोन रूट किया हुआ है तो लगभग अपने मोबाइल का 85% लुक्स को आप बदल सकते हैं लेकिन बहोत से लोग रूट करने से घबरा जाते है और वे सही भी है क्योकि रूट करने के बाद आपके फोन की वारंटी खत्म हो जाती है तो आज मैं आपको बिना रूट वाली ट्रिक बताऊंगा सो लेट्स ब्रिंग इट-

सबसे पहले आपको एक एप्प डाउनलोड करना है जिसका नाम है मटेरियल स्टेटस बार इसे डाउनलोड करने के लिए निचे download बटन में क्लिक करें।
Download

उसके बाद सिम्पली ओपन करे यह आपसे कुछ परमिशन मांगेगा तो परमिशन दे दीजिये।

उसके बाद इसमें off लिखा होगा तो तो आपको उसपे क्लिक करना होगा उसके बाद आपका स्टेटस बार चेंज हो जायेगा निचे configure me लिखा होगा वहाँ पर आप अपने एडिटेड स्टेटस बार को और अच्छे से कस्टमाइज कर सकते हैं। इसमें आप थीम और notifications को एडिट कर सकते हैं
इसका एक प्लग इन भी हैं जिसे मटेरियल  Material Notification Shade कहते हैं आप इसके ज़रिये notifications को अच्छे से कस्टमाइज कर सकते हैं। यदि आपको कोई दिक्कत होती है तो कृपया कमेंट अवश्य करें हमारी पोस्ट पढने के लिए आपका धन्यवाद आपका दिन शुभ हो।

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

क्या है टेलीग्राम?कैसे करें इस्तेमाल?What is telegram and how to use it?

किसी भी पेड एप्प को फ्री में कैसे डाउनलोड करते हैं?How to download paid apps for free?